गिरिडीह के पचम्बा में फायरिंग, दो को लगी गोली

स्थिति को डीसी, एसपी ने किया नियंत्रित

गिरिडीह, 26 अगस्त : नगर थाना क्षेत्र के पचंबा में शनिवार देर शाम आठ बजे मूर्ति विसर्जन के दौरान माहौल बिगड़ गया।पथराव व फायरिंग में एक 14 वर्षीय बालक अमर कुमार को पैर में और मोटरसाइकिल मिस्त्री परवेज़ को पीठ में गोली लग गयी। गोली कैसे और किसकी लगी है, गोली चलाने वाला कौन है, पता नहीं चल पाया है। दोनों घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिस्त्री को  इलाज के बाद धनबाद रेफर कर दिया गया है। घायल बच्चे का इलाज अस्पताल में हो रहा है। बिगड़े हुए माहौल को त्वरित कार्रवाई करते हुए डीसी उमाशंकर सिंह, एसपी अखिलेश बी वारियार, प्रशिक्षु आइएएस मेघा भारद्वाज, डीडीसी किरण कुमारी पासी व एसडीओ नमिता कुमारी, डीएसपी, बीडीओ, सीओ ने संभाला। डीसी, एसपी ने खुद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भांजी। पूरे पचम्बा को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जवान मुहल्लों में गश्त लगा रहे हैं। चारों तरफ पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

कैसे हुई घटना : पचंबा हटिया रोड से रात में भगवान गणेश प्रतिमा का विसर्जन जुलूस ढ़ोल-बाजे के साथ निकला था। पचंबा जामा मस्जिद के पास अचानक पथराव हो गया। जुलूस में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई और देखते ही देखते हालात बेकाबू हो गया। एक सम्प्रदाय के लोगों का कहना था कि विसर्जन जुलूस में शामिल लोग वहां रुककर जमकर नारेबाजी करने लगे और जोर-जोर से गाना बजाने लगे। उस समय मस्जिद में नमाज पढ़ने का समय था। जबकि जुलूस में शामिल लोगों का कहना है कि मस्जिद के पास पहुंचते ही पथराव शुरू हो गया। इधर, पथराव के बाद बचे भगदड़ और उग्र होती भीड़ से निबटने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की।

इधर, पचंबा में डीसी, एसपी सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी देर रात तक सघन पेट्रोलिंग करते रहे और शांति कायम करने का प्रयास करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *